Instagram Par Like Kaise Badhaye | Free Instagram पर लाइक बढाने के तरीके 2024

Instagram Par Like Kaise Badhaye नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका हमारे एक और नये आर्टिकल Instagram Par Like Kaise Badhaye में. इस पोस्ट में हम आपको ये बताएँगे कि आप instagram पर लाइक कैसे बढ़ा सकते है. instagram एक बहुत ही पोपुलर सोशल मीडिया प्लेटफार्म है जिसकी सहायता से आप अपने instagram अकाउंट पर वीडियोस और फोटोज अपलोड कर सकते है. instagram का मुख्य उदेश्य यही था कि लोगो को फोटोज और वीडियोस बनाने के लिए उत्साहित करे.

दोस्तों अगर आप भी instagram पर फोटोज या वीडियोस अपलोड करते है और आपकी पोस्ट पर कोई लाइक और फोल्लोवेर नही आते है तो घबराने की अव्शयाकता नही है. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीको के बारे में बताएँगे जिनकी मदद से आप अपने instagram पर लाइक बढ़ा सकते है. अगर आप इस आर्टिकल को अंत तक पड़ेंगे तो आप जान सकते है कि Instagram Par Like Kaise Badhaye .

अगर आप हमारे द्वारा बताये गए इन तरीको को फॉलो करेंगे तो आपके instagram पर अच्छे खासे लाइक और कमेंट आएँगे. तो चलिए दोस्तों शुरू करते है हमारी इस पोस्ट को .

Instagram Par Like Kaise Badhaye | instagram पर लाइक कैसे बढ़ाये

अगर दोस्तों आप भी चाहते है कि आपके instagram पर ज्यादा से ज्यादा लाइक आये तो आप हमारे द्वारा बताये गये इन तरीको को फॉलो करे

#1 जो टॉपिक ट्रेंड में उस पर रील्स बनाए

दोस्तों अगर आप चाहते है कि आपके instagram पर लाइक बढे तो इसके लिए आपको उसी टॉपिक पर रील्स बनानी है जो ट्रेंड में है. आप इस तरीके का प्रयोग सभी सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर कर सकते है जैसे facebook , ट्वीटर . यह ट्रिक लाइक बढाने का एक बहुत ही अच्छा तरीका है. यदि आप ट्रेंडिंग टॉपिक पर रील्स बनाते है तो सवयं लोग उस टॉपिक को जानने के बारे में उत्साहित रहते है.

इसका यह मतलब बिलकुल नही है कि आप अपनी niche से रिलेटेड पोस्ट डाले ही नही. अगर आप ऐसा करते है तो इससे आपके instagram लाइक घाट भी सकते है. आपको अपनी niche को ध्यान में रखकर रील्स बनानी है. आपको अपने niche और ट्रेंडिंग टॉपिक को जोड़कर रील्स बनानी है. इससे आपके विएवेर्स आपको लाइक के साथ साथ फॉलो भी करेंगे.

#2 पोस्ट की quality अच्छी होनी चाहिए

Instagram Par Like Kaise Badhaye दोस्तों अगर आपके instagram पर लाइक नही आते है तो इसका मतलब है कि आपकी पोस्ट की quality अच्छी नही है. और इसलिए ही लोग आपको लाइक और फॉलो नही करते. अच्छी quality की पोस्ट डालने के लिए आपको अपनी पोस्ट को HDR quality में रखना होगा.

आप अपनी पोस्ट में tripod का प्रयोग करे ताकि आपकी वीडियोस इदर से उधर न हो पाए साथ ही आपको अपनी पोस्ट का साइज़ अपने instagram के according ही रखना है. आपकी पोस्ट का लुक बहुत ही अच्छा होना चाहिए. जो भी जानकारी आप अपनी पोस्ट में देते है वह सही होनी चाहिए. ध्यान रहे कि आपकी पोस्ट लोगो के काम आये.

#3 ज्यादा से ज्यादा रील्स बनाए

Instagram Par Like Kaise Badhaye इसमें कोई शक की बात नही है instagram रील्स अन्य पोस्ट से ज्यादा वायरल होती है. और इससे आपकी रील्स पर लाइक भी बढ़ते है . इतना ही नही अगर रील्स वायरल हो जाए तो आपके अकाउंट पर फोल्लोवेर भी बढ़ जाएँगे.

अगर आप ज्यादा से ज्यादा रील्स बनाते है तो ज्यादा से ज्यादा लीग आपको लाइक करते है. साथ आपको यह भी ध्यान रखना चाहिए कि आपकी रील्स कि quality भी अच्छी होनी चाहिए. आप अपनी niche से रिलेटेड रील्स बनाए . अगर आपको singing या dancing पसंद है तो आपको इनसे रिलेटेड रील्स ही बनानी है.

#4 hastag (#) का प्रयोग करे

दोस्तों hastag एक ऐसा तरीका है जिसकी मदद से आप ज्यादा से ज्यादा instagram लाइक पा सकते है. अगर दोस्तों आपको नही पता कि hastag क्या है और यह कैसे काम करता है तो इसमें घबराने कि जरूरत नही है. इस पोस्ट Instagram Par Like Kaise Badhaye में हम आपको इसके बारे में भी बताएँगे.

इसके लिए हमारे द्वारा दिए गये इस उदहारण को ध्यान से पढो. मानलो आप अपनी पोस्ट में बिसनेस के बारे में बता रहे है . अगर आप अपनी रील्स में #business का प्रयोग करते है तो आपकी यह वीडियोस उन सभी विएवेर्स के पास पहुँच जाएगी जो बिज़नस से रिलेटेड रील्स देखते है. इसलिए आप अपने रील्स में hastag का प्रयोग अवश्य करे ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग आपकी रील्स को देखे और आपको लाइक करे.

#5 रेगुलर पोस्ट डाले

दोस्तों अगर आप वाक्य में जानना चाहते है कि Instagram Par Like Kaise Badhaye तो आपको रेगुलर आपके instagram पर रील्स डालनी होगी. ऐसा करने से आपके फोल्लोवेर आपके साथ लगातार जुड़े रहते है. और उनको आपके होने का अहसास रहता है. आपकी पोस्ट अची quality की होनी चाहिए .

#6 अपने instagram अकाउंट को प्रमोट करे

आप अपने instagram पर लाइक और फोल्लोवेर बढाने के लिए अपने instagram को प्रमोट कर सकते है./ आप अपने instagram को किसी सेलिब्रिटी द्वारा या किसिस फेमस व्यक्ति के द्वारा प्रमोट करवा सकते है. इसके साथ ही आप अन्य सोशल मीडिया प्लेटफार्म जैसे youtube, facebook या ट्विटर के द्वारा भी अपने instagram अकाउंट को प्रमोट करवा सकते है.

अगर आप अपने instagram अकाउंट को प्रमोट करवाते है तो आपकी रील्स ज्यादा से ज्यादा लोगो के सामने जाती है और लोग आपको लाइक और फॉलो करते है .

#7 कमेंट का रिप्लाई करे

दोस्तों अगर आप जानना चाहते है कि आप अपने Instagram Par Like Kaise Badhaye तो इसके लिए जरूरी है कि आप हमारी पोस्ट को ध्यान से पढ़े. अगर आप चाहते है कि लोग आपको लाइक करे तो आपके लिए जरूरी है कि आप अपने फोल्लोवेर के कमेंट का रिप्लाई करे . अगर आप ऐसा करते है तो आपके फोल्लोवेर आपसे बहुत ही खुश महसूस करेंगे.

#8 instagram स्टोरीज का प्रयोग करे

Instagram Par Like Kaise Badhaye जैसे ही आप अपने instagram अकाउंट पर स्टोरीज डालते है तो आपकी ऑडियंस जल्द ही आपके अकाउंट पर आपकी स्टोरीज को देखने के लिए आती है. इसलिए instagram पर ज्यादा से ज्यादा लाइक पाने के लिए आपको अपने instagram पर स्टोरीज डालनी है.

Read More!

निष्कर्ष

आशा है दोस्तों आपको हमारे द्वारा लिखी गई यह पोस्ट Instagram Par Like Kaise Badhaye पसंद आई होगी. इस पोस्ट में हमने आपको बताया है कि आप कैसे अपने instagram पर लाइक बढ़ा सकते है. अगर आप हमारे द्वारा बताये गये इन तरीको को फॉलो करते है तो आपके instagram लाइक्स को बढ़ने से कोई नही रोक सकता है. अगर दोस्तों आप और भी इसी तरह की पोस्ट को पढना चाहते है तो इसके लिए हमारी वेबसाइट Igtools को फॉलो करे.

Leave a Comment