Instagram Me Sabse Jyada Follower Kiske Hai | instagram में सबसे ज्यादा फोल्लोवेर किसके है 2024

नमस्कार दोस्तों , स्वागत है आपके हमारे एक और नये आर्टिकल Instagram Me Sabse Jyada Follower Kiske Hai में . इस आर्टिकल में हम आपको बताएँगे कि instagram में सबसे ज्यादा फोल्लोवेर किसके है. आज के समय में instagram तेजी से पोपुलर हुआ है. लगभग सभी व्यक्ति instagram का उपयोग करते है. और वे चाहते है कि instagram पर उनके ज्यादा से ज्यादा फोल्लोवेर हो. तो दोस्तों घबराने की कोई आवश्यकता नही है . आज के इस लेख में हम आपको इन्स्ताग्र से रिलेटेड सभी सवालों के जवाब देंगे.

जिनकी सहयता से आप instagram के बारे में सही जानकारी प् सकते है और साथ ही हम आपको कुछ ऐसे तरीके भी बताने वाले जिनका उपयोग करके आप instagram फोल्लोवेर को आसानी से बढ़ा सकते है . अगर दोस्तों आप भी चाहते है कि आप अपने instagram फोल्लोवेर को बढ़ाये तो इसके लिए हमारे इस आर्टिकल Instagram Me Sabse Jyada Follower Kiske Hai को अंत तक पढ़े.

Instagram क्या है | What Is Instagram

Instagram Me Sabse Jyada Follower Kiske Hai यह जानने से पहले सबसे पहले आपका यह जानना जरूरी है कि instagram क्या है. तो चलिए दोस्तों हम आपको instagram के बारे में बता देते है. instagram की स्थापना 2010 में की गई थी. इसकी स्थापना दो अमेरिकन के द्वारा की गई थी. instagram का प्रयोग फोटोज और वीडियोस को शेयर करने के लिए किया जाता है. इसका मुख्य उदेश्य लोगो को फोटोज और वीडियोस बनाने के लिए प्रोत्साहित करना है.

instagram काफी पोपुलर हो गया है. लगभग सभी व्यक्ति इसका इस्तेमाल करते है. लोग इसके द्वारा अपनी फोटोज और अपनी वीडियोस को एक दुसरे से शेयर करते है. 2012 में facebook ने इसे खरीद लिया था और अब यह facebook का ही हिस्सा है. पहले वाला instagram बहुत ही सिंपल होता था लेकिन अब वाले instagram में बहुत ही features है. इसमें फिल्टर्स का भी प्रयोग किया जाता है जबकि पहले वाले instagram में इस प्रकार की कोई फैसिलिटी नही थी .

Instagram Me Sabse Jyada Follower Kiske Hai | instagram में सबसे ज्यादा फोल्लोवेर किसके है

Instagram Me Sabse Jyada Follower Kiske Hai

instagram पर सबसे ज्यादा फोल्लोवेर पाने कि होड़ सी लगी हुई है. लगभग सभी लोग इस दोड़ में लगे हुए है . लेकिन मुख्य रूप से bollywood कि और क्रिकेट की हस्तिया इस दोड़ में टॉप पर है. अगर हम बात करे कि भारत में सबसे ज्यादा फोल्लोवेर किसके है तो हमारे सामने सबसे पहला नाम आता है विराट कोहली का. जी हाँ दोस्तों विराट कोहली के सबसे ज्यादा instagram फोल्लोवेर है. विराट कोहली के instagram फोल्लोवेर की संख्या 257 मिलियन है.

Top Ten Instagram Follower In India |भारत में टॉप टेन instagram फोल्लोवेर

दोस्तों अक्सर लोगो के द्वारा यह सवाल भी पूछा जाता है कि भारत में टॉप टेन instagram फोल्लोवेर पाने वाले कोण कोण है. तो इस सवाल का जवाब भी हम आपको इस पोस्ट Instagram Me Sabse Jyada Follower Kiske Hai में देने वाले है. अत: हमारी इस पोस्ट को अंत तक जरुर पढना . तो चलिए दोस्तों बता देते है कि भारत में टॉप टेन instagram फोल्लोवेर किसके है :-

  1. विराट कोहली – 265 मिलियन.
  2. प्रियंका चोपड़ा – 90 मिलियन
  3. श्रदा कपूर – 85मिलियन
  4. आलिया भट्ट – 84 मिलियन
  5. नरेंदर मोदी – 82.3 मिलियन
  6. दीपिका पादुकोण – 77.8 मिलियन
  7. कटरीना कैफ – 78.9 मिलियन .
  8. नेहा कक्कड़ – 76.4 मिलियन .
  9. जेक्लिन फर्नांडिज – 68.8 मिलियन .
  10. उर्वशी रौतेला – 70 मिलियन.

तो दोस्तों आपको पता चल गया होगा कि भारत में सबसे ज्यादा टॉप टेन फोल्लोवेर किसके है.अब हम इनके बारे में सम्पूर्ण जानकारी देने वाले है.

Instagram Me Sabse Jyada Follower Kiske Hai

विराट कोहली :-

Instagram Me Sabse Jyada Follower Kiske Hai

विराट कोहली एक भारतीय क्रिकेटर है. इनकी उम्र 34 साल है. ये instagram पर सबसे ज्यादा फॉलो किये जाते है इनके instagram फोल्लोवेर कि संख्या 265 मिलियन है. पूरी दुनिया में इनका नाम तीसरे स्थान पर आता है. .

प्रियंका चोपड़ा :-

Instagram Me Sabse Jyada Follower Kiske Hai

प्रियंका चोपड़ा पेशे से एक अभिनेत्री है. यह instagram ओअर सबसे ज्यादा फॉलो कि जाने वाली अभीनेत्री है. इन्होने 2000 में मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता का ख़िताब भी अपने नाम किया था. इसके बाद यह लगातार बॉलीवुड में कम करती रही है. अब यह हॉलीवुड में काम कर रही है. इसका विवाह निक जोनस से हुआ है जो एक अमेरिकन सिंगर है. इसकी एक बेटी भी है जिसका नाम मालती है.

श्रदा कपूर :-

यह भी पेशे से भारतीय अभिनेत्री है . instagram में सबसे ज्यादा फॉलो किये जाने वाले में इसका नाम तीसरे स्थान पर आता है. इसके पिता का नाम शक्ति कपूर है. इनकी उम्र 36 साल है.

आलिया भठ :-

आलिया भट्ट भी एक भारतीय अभिनेत्री है. सबसे ज्यादा instagram फोल्लोवेर मे इनका स्थान चोथे नंबर पर आता है. इनकी उम्र 30 साल है. इसका सम्बन्ध एक फिल्म निर्माता परिवार से है. इन्होने फूल और नायका जैसी ब्रांडो में इन्वेस्ट किया है.

नरेंदर मोदी :-

नरेंद्र मोदी भारत के प्रधानमंत्री है. मोदी 2014 में भारत के प्रधानमंत्री बने थे और अब तक ये इस पद पर बने हुए है. राजनितिक रूप से instagram पर इनके सबसे ज्यादा फोलोवेर है. नरेंद्र मोदी कि आयु 72 साल है. इनका राजनितिक करियर बहुत ही लंबा रहा है.

दीपिका पादुकोण :

सदीपिका पादुकोण पेशे से भारतीय अभिनेत्री है. इनकी आयु 37 साल है. अभिनेत्री बनने से पहले दीपिका पादुकोण राजकीय स्तर badminton खिलाडी भी रह चुकी है.

नेहा कक्कड़ :-

नेहा कक्कड़ भारतीय गायक है. इन्होने एक से बढ़कर एक गाने दिए है. इनकी आवाज बहुत ही शुरिली है. इस समय में बॉलीवुड में इनके गानों की मांग सबसे ज्यादा है.ये इंडियन आइडल का हिस्सा भी रह चुकी है. इनका जीवन प्रेर्नाधय्क रहा है.

कटरीना कैफ :-

कैटरीना कैफ भी एक भारतीय अभिनेत्री है. इनकी आयु 39 साल है. इन्होने लगभग 60 फिल्मो में अभिनय किया है. इनकी सबसे लिकप्रिय फिल्मो में नमस्ते लन्दन , ज़िन्दगी न मिलेगी दोबारा , सिंह इज किंग , ओर धूम थ्री रही है. इन्होने महिलाओं के अधिकारों की बात कि है.

जेक्लिन फर्नांडिज :-

जेक्लिन फर्नांडिज भारतीय अभिनेत्री है. इन्होने बॉलीवुड में एक अभिनेरी और मॉडल के रूप में कार्य किया है. यह मिस यूनिवर्स श्रीलंका भी रह चुकी है. इनकी आयु 37 साल है.

उर्वशी रौतेला :-

उर्वशी रौतेला भी एक भारतीय अभिनेत्री है जिनकी फेन फोल्लोविंग बहुत ही ज्यादा है. instagram में टॉप टेन में फॉलो किये जाने वालो में उर्वशी कि आयु सबसे कम है. इनकी आयु 29 साल है.

Duniya Me Sabse Jyada Follower Kiske Hai | दुनिया में सबसे ज्यादा फोलोवेर किसके है

Instagram Me Sabse Jyada Follower Kiske Hai

तो दोस्तों ऊपर हमने आपको बता ही दिया है कि भारत में सबसे ज्यादा फोल्लोवेर किसके है. इसके साथ ही आपके मन में यह सवाल भी जरुर आया होगा कि दुनिया में सबसे ज्यादा फोल्लोवेर किसके है. तो प्रेषण होने की कोई बात नही है इस सवाल का जवाब भी हम आपको दे देते है. यदि हम बात करे कि दुनिया में सबसे ज्यादा instagram फोल्लोवेर किसके है तो इस लिस्ट में सबसे पहला नाम आता है क्रिस्टियानो रोनाल्डो का. ये पुर्तगाल से समबन्ध रखते है. इनके instagram पर 585 मिलियन फोल्लोवेर है. इनकी आयु 38 साल है. रोनाल्डो सऊदी अरब के क्लब अल नासर के लिए खेलते है.ये पेशे से फुटबॉलर है.

यदि बात करे दुसरे नंबर पर कौन है तो उनका नाम है कप्तान लियोनेल मेसी .इनके instagram फोल्लोवेर कि संख्या 464 मिलियन है. ये ओएशे से एक फुटबॉलर है.

विराट कोहली इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर आते है. इनके 257 instagram फोल्लोवेर है. विरत कोहली का नाम इतिहास के सबसे बड़े बल्लेबाजो में गिना जाता है.

Instagram Me Sabse Jyada Follower Kiske Hai

Read More!

निष्कर्ष :

आशा है दोस्तों आपको हमारा यह आर्टिकल Instagram Me Sabse Jyada Follower Kiske Hai पसंद आई होगी . अगर आप भी instagram पर अपने फोल्लोवेर बढ़ाना चाहते है तो हमने इसके लिए भी कुछ टिप्स बताये है. अगर आप उन टिप्स को जानना चाहते है तो इसके लिए हमारी वेबसाइट Igtools को फॉलो करे.

Leave a Comment